Monday, May 14, 2012

शिक्षा विभाग ने फिर किए 110 क्लर्कों के तबादले

शिक्षा विभाग में पिछले 20 दिनों से अंडर ट्रांसफर चल रहे क्लर्कों के लिए राहत भरी खबर है। शिक्षा निदेशालय ने प्रदेश भर के ऐसे 110 क्लर्कों के फिर से ट्रांसफर कि ए हैं। विशेष बात यह है कि इस ट्रांसफर में उन्हें इस बार उनके घर के नजदीक के ही स्टेशन दिए गए हैं। अंडर ट्रांसफर चल रहे क्लर्कों को में फिर से ट्रांसफर पाने वालों में सबसे अधिक जींद जिले के 16 क्लर्क शामिल हैं।
बता दें कि शिक्षा निदेशालय द्वारा 26 अप्रैल को शिक्षा विभाग में क्लर्कोंं के भारी संख्या में तबादले किए गए थे। प्रदेश भर में उन सभी क्लर्को का डीईओ, डीपीईओ, बीईओ आफिस से तबादला कर दिया गया था जो कई वर्षों से आफिस में नियुक्त थे। इन क्लर्कों का दूर-दूर के स्कूलों में तबादला कर दिया गया था। उनके स्थान पर स्टाफ सलेक्शन कमीशन द्वारा हाल ही में भर्ती किए गए क्लर्कों को नियुक्त किया गया था। अनेक लिपिकों ने हुई ट्रांसफर पर करीब 20 दिन बीत जाने के बाद भी ज्वाइन नहीं किया है। प्रदेश भर में शिक्षा विभाग के लिपिक किए गए तबादले के विरोध में लामबंद थे। उनके द्वारा लगातार विभाग से इस फैसले को वापस लेने की मांग की जा रही थी। 


इस पर रविवार को शिक्षा विभाग ने अंडर ट्रांसफर चल रहे ऐसे 110 क्लर्कों के फिर से तबादले कर दिए हैं। क्लर्कों को जो स्टेशन दिए गये है वे स्टेशन पुरानी वाली जगह के पास के ही स्टेशन है ।