Saturday, August 4, 2012

Third Grade Teacher Bharti :- Ab 8 Aug. Se Hogi Chyan Prkriya


थर्ड ग्रेड शिक्षक भर्ती के प्रथम लेवल में चयन की प्रक्रिया 8 अगस्त से शुरू होगी। नियुक्ति पत्र 22 अगस्त से दिए जाएंगे। चयनित अभ्यर्थियों को सितंबर के पहले सप्ताह में संबंधित पंचायत समितियों पर जॉइनिंग देनी होगी।

पंचायतीराज विभाग ने हाई कोर्ट के स्थगन आदेश हटाने के बाद प्रक्रिया तेज कर दी है। अभ्यर्थियों की चयन प्रक्रिया के लिए जिला परिषदों में 8 अगस्त को जिला स्थापना समितियों (डीईसी) की बैठकें होंगी, जिसमें वरीयता सूची वाले अभ्यर्थियों का चयन कर उस पर मुहर लगाई जाएगी। बाद में सूची संबंधित पंचायत समितियों को भेजी जाएगी। पंचायत समितियां 22 अगस्त से नियुक्ति आदेश जारी करेंगी। उल्लेखनीय है कि प्रथम लेवल में 10553 पदों पर भर्ती होनी है।


सेकंड लेवल का परिणाम 9 के बाद :

सेकंड लेवल का परिणाम 9 से 14 अगस्त तक कभी भी जारी हो सकता है। परिणाम लगभग तैयार है।

462 अभ्यर्थियों के लिए नए पद सृजन को मंजूरी :

मुख्यमंत्री ने आरपीएससी की वर्ष 2006 में हुई थर्ड ग्रेड शिक्षक भर्ती में नियुक्ति से वंचित 462 अभ्यर्थियों के लिए नए पदों के सृजन को मंजूरी दी है। बी.एड. परीक्षा परिणाम निर्धारित तिथि तक घोषित नहीं होने से इन्हें चयन से वंचित किया गया था। अभ्यर्थियों ने जीवाजी विश्वविद्यालय से बी.एड. परीक्षा दी थी।

चयन से वंचित होने पर अभ्यार्थियों की याचिका पर न्यायालय के निर्णय से बी.एड. परीक्षा परिणाम भूतलक्षी प्रभाव से घोषित करने से ऐसे सभी 600 अभ्यर्थियों का परिणाम घोषित कर 462 अभ्यर्थियों के आवेदन नियुक्ति के लिए प्रस्तावित किए गए।

इस बीच 2006 की भर्ती के लिए जारी विज्ञप्ति के अनुसार सभी पद भरे जा चुके थे एवं बैकलॉग के सभी पदों को वर्ष 2012 की भर्ती में समायोजित किया जा चुका था। राज्य सरकार ने ऐसे अभ्यर्थियों के लिए नए पदों का सृजन कर आगे की कार्यवाही करने का फैसला किया है।

0 comments

Post a Comment

Note: Only a member of this blog may post a comment.